WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp Hack करने का नया तरीका, एक गलती और स्कैमर्स के पास होगा आपका अकाउंट

0

WhatsApp दुनिया का ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन है जो बहुत ही ज्यादा उपयोग में लिया जाता है। यह एक इंस्टेंट मैसेज प्लेटफार्म है जहां पर लोग पर्सनल बातें करते हैं, साथ ही ऑफिस की तरह भी यह काम करता है। अगर किसी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लिया जाए तो उसके लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल खड़ी हो जाती है। हाल ही में कुछ ऐसे मामले देखने को मिले हैं जिसमें लोगों का व्हाट्सएप अकाउंट हैक किया गया। पुलिस को भी इस मामले का पता चला है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है और आपका व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक किया जा सकता है।

WhatsApp Hack करने का नया तरीका, एक गलती और स्कैमर्स के पास होगा आपका अकाउंट

बाजार में कई प्रकार के हैकर और स्कैमर्स हैं जो नई तकनीक का इस्तेमाल करके लोगों से ठगी करते हैं। पुलिस इस प्रकार के मामलों के लिए आम जनता को सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से लगातार जागरूक कर रही है। कोलकाता की पुलिस ने हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें व्हाट्सएप स्कैम के बारे में लोगों को अलर्ट किया। पुलिस को एक बिजनेसमैन और स्टूडेंट ने इस प्रकार की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने सभी को अलर्ट कर दिया।

कैसे काम करता है व्हाट्सएप स्कैन

व्हाट्सएप हैक करने के लिए स्कैमर यूजर्स को व्हाट्सएप नंबर पर योगा क्लास जॉइन करने का ऑफर देता है। इसमें बताया जाता है कि हाल ही में एक योगा क्लास शुरू हुई है जिसको आप इस लिंक पर क्लिक करके ज्वाइन कर सकते हैं।
जैसे ही यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है एक नया पेज खुलता है। जहां पर उसका मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाता है। मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद उस पर एक 6 अंको का ओटीपी आ जाता है। जैसे ही यूजर ओटीपी सबमिट करता है उसका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाता है। अब उसके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर अथवा फ्रॉड स्कैमर बिना आपकी मर्जी के उपयोग में लेते हैं।

व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने पर क्या होगा

जब एक स्कैमर आपके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लेता है तो आपके अकाउंट का उपयोग आपके कांटेक्ट में उपलब्ध सभी लोगों को फंसाने के लिए करेगा। वह आपके कांटेक्ट में उपलब्ध सभी लोगों से पैसे मांगने लगता है।

कई बार आपके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करके उसका उपयोग गैरकानूनी गतिविधियों के लिए भी किया जाता है। ऐसे मैं आपको कभी भी किसी अनजान लिंक पर क्लिक नहीं करना है और किसी को भी अपना ओटीपी शेयर नहीं करना है। इंटरनेट की इस दुनिया में जितना हम सुविधाओं को बढ़ाते जा रहे हैं। हमारे लिए इस प्रकार का खतरा भी बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *